राजस्थान: मतदान का आंकड़ा 68.24 प्रतिशत तक पहुंचा

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में 199 सीटों पर हुई वोटिंग समाप्त हो गई है। इस बार राजस्थान में अच्छी वोटिंग हुई है। शाम पांच बजे तक सूबे में मतदान का आंकड़ा 68.24 प्रतिशत तक पहुंच गया था।

राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा (BJP) और कांग्रेस Congress) के बीच है। वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हुई थी। मतदान के दिन कांग्रेस नेताओं ने सत्ता विरोधी लहर, गारंटी और योजनाओं पर भरोसा करते हुए अपनी सरकार बरकरार रखने का भरोसा जताया, जबकि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का मानना ​​है कि इस बार राजस्थान में ‘कमल’ खिलेगा। राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। राजस्थान में हर पांच साल में सत्ता बदल जाती है। हालांकि, कांग्रेस को उम्मीद है कि यह रिवाज इस बार बदलेगा और जनता उसके साथ खड़ी है। वहीं, भाजपा राज बदलने की उम्मीद में है। कुल 200 सीटों में से करणपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के बाद स्थगित कर दिया गया था।
केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आ रही है। जनता अबकी बार मतदान करते समय जो पिछले 5 साल दु:ख तकलीफ झेला है उसे ध्यान में रखकर मतदान करने वाली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमें जनता का आशीर्वाद मिला है। फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी…कौन क्या कहता है, मुझे फर्क नहीं पड़ता। सचिन पायलट ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि राज्य में कांग्रेस को दोबारा मौका मिलेगा। राजस्थान की जनता पिछले 5 साल के कार्यकाल को देखेगी और उसके बाद आकलन करके मतदान करेगी। मुझे पूरा विश्वास राजस्थान और बाकी अन्य राज्य में कांग्रेस जीतेगी। हमें सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या मिलेगी।

Leave a Reply