केंद्र को नीतीश ने दी चेतावनी ,कहा – राज्य को विशेष दर्जा नहीं मिला तो चलाएंगे अभियान

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Chief Minister Nitish Kumar)ने  केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि राज्य को विशेष दर्जा नहीं दिया गया तो वह अभियान चलाएंगे।

कुमार ने  बापू सभागार में ‘मुख्यमंत्री उद्यमी योजना’ के तहत आयोजित एक दिवसीय उन्मुखीकरण एवं प्रथम किस्त वितरण समारोह का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि बिहार (Bihar) को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाए तो दो साल में ही उसका विकास हो जाएगा। बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है, इसी प्रदेश से सारी शुरूआत हुई और आज यही पीछे है।

उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए हम अभियान चलाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, “हम तो लोगों के हित में काम करते हैं, हर वर्ग के उत्थान के लिए काम करते हैं। हम काम करनेवाले लोग हैं काम करते ही रहेंगे। केंद्र में कोई योजना बनती है तो प्रचार करते हैं और उनकी हिस्सेदारी 60 प्रतिशत होती है और राज्य सरकार को 40 प्रतिशत हिस्सा देना पड़ता है, जिससे राज्यों को कोई फायदा नहीं मिलता है। ऋण लेकर पूरे राज्य के विकास के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने केंद्र को चुनौती देते हुए कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दो, यही अभियान चलेगा, अगर बिहार को विशेष दर्जा नहीं दोगे तो इसका मतलब है कि आप बिहार का विकास करना नहीं चाहते हैं।

Leave a Reply