तोमर के बेटे ने गांजे की खेती के लिये 100 एकड़ जमीन खरीदी : बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की और पूछा कि उस कथित वीडियो की जांच कब शुरू की जाएगी जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर (Union Minister Narendra Tomar) के बेटे को वित्तीय लेनदेन पर चर्चा करते सुना जा सकता है।

बघेल ने आज सुबह सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक ऐसे व्यक्ति का वीडियो साझा किया जिसने खुद को कनाडा का निवासी बताते हुए दावा किया है कि वह वही व्यक्ति है जो पिछले वीडियो में तोमर के बेटे के साथ वित्तीय लेनदेन पर चर्चा कर रहा था। बघेल ने लिखा है, ”10,000 करोड़ का खेल? एक अपुष्ट वीडियो और एक ड्राइवर के बयान को लेकर मुझ पर ( Prime Minister Narendra Modi का जिक्र करते हुए) आपकी एजेंसी ने सैकड़ों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगा दिया। अब इसकी भी जांच कीजिए। कौन सी एजेंसी करेगी जांच? कब होंगे छापे? कब होंगे मीडिया पर घंटों लंबे प्रोग्राम?”

बघेल ने लिखा है, ”केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर को करोड़ों रुपयों का लेनदेन करते दिखाने वाले वायरल वीडियो मामले में नया खुलासा हुआ है। वीडियो कॉल पर मंत्री के पुत्र से बात कर रहे शख़्स ने नया वीडियो जारी कर पूरी बातचीत की पुष्टि की है। नरेन्द्र सिंह तोमर के बेटे ने विदेश में गांजे की खेती के लिये 100 एकड़ जमीन भी खरीदी है।”

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस महीने की शुरुआत में दावा किया था कि फोरेंसिक विश्लेषण और ‘कैश कूरियर’ द्वारा दिए गए बयान से “चौंकाने वाले आरोप” लगे हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है और यह जांच का विषय है।

इसके बाद राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने एक संवाददाता सम्मेलन में एक कथित वीडियो साझा कर दावा किया कि यह वीडियो महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले के आरोपियों में से एक शुभम सोनी का है। कथित वीडियो में सोनी ने दावा किया था कि उसने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये दिये हैं।

Leave a Reply