PM मोदी ने खूंटी में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त जारी की

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) ने खूंटी में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त जारी की। इसके साथ ही उन्होंने ‘पीएम जनजातीय आदिवासी न्याय महा अभियान की शुरुआत की। उन्होंने ‘विकासशील भारत संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा, सैचुरेशन के सरकार के लक्ष्यों को प्राप्त करने का सशक्त माध्यम बनेगी। पीएम जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान, विलुप्त होने की कगार पर खड़ी जनजातियों की रक्षा करेगा, उन्हें सशक्त करेगा। उन्होंने कहा कि जनजातीय गौरव और संघर्ष के प्रतीक भगवान बिरसा मुंडा की गाथा हर देशवासी को प्रेरणा से भर देती है। झारखंड(Jharkhand) का कोना-कोना ऐसी ही महान विभूतियों, उनके हौसलों और अथक प्रयासों से जुड़ा है।

 PMने कहा कि आज झारखंड की इस पावन भूमि से दो ऐतिहासिक अभियानों की शुरुआत होने जा रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा, सेचुरेशन के सरकार के लक्ष्यों को प्राप्त करने का माध्यम बनेगी। उन्होंने कहा कि पीएम जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान, विलुप्त होने की कगार पर खड़ी जनजातियों की रक्षा करेगा, उन्हें सशक्त करेगा।

उन्होंने कहा कि अपने अनुभवों के आधार पर मैं आज एक अमृत मंत्र आपके सामने रख रहा हूं। अगले 25 वर्षों के अमृतकाल में अगर हमें विकसित, भव्य और दिव्य भारत का निर्माण करना है, तो हमें उसके 4 अमृत स्तंभों को और मजबूत करना होगा।

Leave a Reply