महेंद्र भट्ट ने शहीद आंदोलनकारियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष ने राष्ट्रपति की स्थापना दिवस के अवसर पर मौजूदगी को राज्य के गौरवमयी पलों को अधिक शानदार बनाने वाला बताया है। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट  (Mahendra Bhatt) ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि आज हम वहां हैं जहां से रजत जयंती वर्ष 2025 में विकास का स्वर्णिम काल आज स्पष्ट नजर आने लगा है।
राज्य के 23वें स्थापना दिवस (Foundation Day) के अवसर पर महेंद्र भट्ट ने कलेक्ट्रेट स्थित शहीद स्थल पर शहीद आंदोलनकारियों की प्रतिमाओं का माल्यार्पण किया। इस मौके उन्होंने वहां उपस्थित लोगों समेत समस्त प्रदेशवासियों को स्थापना दिवस की शुभकामना दी।

भट्ट ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कहा कि लाखों आंदोलनकारियों के बलिदान और भाजपा सरकार में भारत रत्न पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के आशीर्वाद से हमें पृथक राज्य मिला है। जनता को विश्वास है कि राज्य निर्माण के बाद इसके विकास का स्वर्णिम काल लाने का काम भी भाजपा ही करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री धामी ने राज्य ने आधारभूत ढांचे और जरूरी व्यवस्थाओं का ऐसा हाइवे तैयार कर दिया है, जिस पर विकास की गाड़ी ने रफ्तार पकड़ ली है। आज प्रत्येक प्रदेशवासी को 2025 रजत जयंती वर्ष में आने वाले विकास के स्वर्णिम युग का अहसास होने लगा है।

उन्होंने पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राष्ट्रपति की उपस्थिति को राज्यवासियों के लिए सौभाग्यशाली बताया। उन्होंने कहा कि देवभूमि के निर्माण से लेकर विकास में मातृ शक्ति का अतुलनीय योगदान है। स्वाधीनता संग्राम के उपरांत उत्तराखंड राज्य आंदोलन ऐसा पहला अवसर था, जिसमें महिलाओं की भूमिका सर्वोच्च रही है। यही वजह है कि मातृ शक्ति के प्रति कृतज्ञ भाव से राज्य में सरकारी नौकरियों में 30 फीसदी आरक्षण और पंचायत चुनावों में 50 फीसदी भागीदारी सुनिश्चित की गई है। लिहाजा देश की मातृ शक्ति के स्वाभिमान और आदिवासी भाई बहिनों के सम्मान की पहचान मुर्मू का हम सबके मध्य होना प्रेरणा देता है । देवभूमि के स्थापना दिवस पर प्रत्येक राज्यवासी का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है।

 

Leave a Reply