लश्कर-ए-तैयबा ने दी धमकी, अलर्ट पर खुफिया तंत्र

नयी दिल्ली। दो दिन पहले हरियाणा के यमुनानगर में स्टेशन अधीक्षक को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सहारनपुर में भी अलर्ट हो गया। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (  Lashkar-e-Taiba) की तरफ से भेजे गए पत्र में सहारनपुर, मेरठ और गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गई थी।
इसके बाद जीआरपी व आरपीएफ ( RPF)ने रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था (security arrangement) कड़ी कर दी है। हर आने-जाने वाले यात्रियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। शनिवार को भी दिनभर ट्रेन और प्लेटफार्म पर चेकिंग अभियान चलाया गया।
आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की ओर से यमुनानगर-जगाधरी स्टेशन अधीक्षक को डाक के माध्यम से 26 अक्तूबर को धमकी भरा पत्र भेजा गया। पत्र में कहा गया कि हे खुदा मुझे माफ कर हमें जम्मू-कश्मीर में मारे जा रहे जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेना है। ठीक 13 नवंबर को सहारनपुर, अंबाला, पानीपत, सोनीपत, चंडीगढ़, भिवानी, मेरठ, गाजियाबाद सहित कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे।
दीपावली पर सहारनपुर रेलवे स्टेशन (Saharanpur Railway Station) को उड़ाने की धमकी मिलने से रेलवे पुलिस के साथ ही खुफिया तंत्र भी अलर्ट हो गया है। स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शनिवार को जीआरपी और आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान प्लेटफार्म पर संदिग्ध व्यक्तियों के सामान को चेक किया गया। इसके साथ ही उनके आधार कार्ड, ट्रेन का टिकट भी चेक किए गए।

Leave a Reply