हमास के हमले को भारत मानता है आतंकी हमला

नयी दिल्ली। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ( Arindam Bagchi) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि भारत (India) एक स्वतंत्र फिलिस्तीन राज्य की स्थापना का समर्थन करता है। हमारी नीति दीर्घकालिक और सुसंगत रही है।

भारत ने हमेशा फिलिस्तीन के एक संप्रभु, स्वतंत्र और व्यवहार्य राज्य की स्थापना के लिए सीधी बातचीत फिर से शुरू करने की वकालत की है, जो सुरक्षित और मान्यता प्राप्त सीमाओं के भीतर, इजरायल के साथ शांति से रह सके।

इज़राइल और गाजा में मानवीय स्थिति के बारे में पूछे जाने पर बागची ने कहा कि मानवीय कानून का पालन करना एक सार्वभौमिक दायित्व है। उन्होंने कह कि आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों के खतरे से लड़ने की भी जिम्मेदारी है। हमें उस मामले की जानकारी है। अरिंदम बागची ने कहा कि हमास ( Hamas) के हमले को भारत आतंकी हमला (terrorist attack) मानता है।

इजराइल में हमास के हमले में कथित तौर पर घायल हुई केरल की महिला पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमें मामले की जानकारी है। वह अस्पताल में है और उसकी हालत में सुधार हो रहा है। हमने अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं सुनी है।

Leave a Reply