बच्चों के विकास पर सरकार का फोकस: डॉ धन सिंह रावत

देहरादून। सेंट जोसेफ अकादमी ( St. Joseph’s Academy) ने एक विज्ञान और कला प्रदर्शनी का आयोजन किया जो एक जीवंत घटना साबित हुई। प्रदर्शनी में कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों की प्रतिभा और प्रयासों को दिखाया गया।


उत्तराखंड के शिक्षा, स्वास्थ्य और सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ( Dr. Dhan Singh Rawat) ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया, जिससे इस आयोजन में प्रतिष्ठा बढ़ गई।
कार्यक्रम की शुरुआत सर्वशक्तिमान के आह्वान के साथ हुई, जिसके बाद माननीय मंत्री के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए केक काटा गया।
छात्रों की उत्साही भागीदारी उनके उत्कृष्ट मॉडल और प्रदर्शन में स्पष्ट थी, जो उनकी रचनात्मकता और ज्ञान का प्रदर्शन करती थी।

कला प्रदर्शनी के निर्णायक मंडल में चित्रा गुप्ता व सुमित कौर, विज्ञान प्रदर्शनी का निर्णायक राजीव श्रीवास्तव व कीर्ति नाथ, वाणिज्य प्रदर्शनी ( Commerce Exhibition) का निर्णायक के कठपालिया, निर्णायक की भूमिका फोटोग्राफी प्रदर्शनी के निर्णायक प्रशांत अरोड़ा व गणित प्रदर्शनी के निर्णायक रमन सेठी रहे।

विज्ञान और कला प्रदर्शनी के अलावा, एक ‘कैरियर मेला’ लगभग पचास राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों के साथ,
करियर मेले का उद्घाटन माननीय मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने भी किया।
यह वरिष्ठ छात्रों को उनके भविष्य के रास्तों में अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया था। प्राचार्य रेवरेंड ब्रदर जयसीलन के मार्गदर्शन में आयोजित इस कार्यक्रम का समन्वय प्रभारी अंजना डोभाल, संदीप दास, सुमित गुप्ता और प्रीति वर्मा ने किया।

Leave a Reply