रेल में जुड़ता है भारत, खुलती हैं मोहब्बत की दुकानें : राहुल

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Congress leader Rahul Gandhi) ने मंगलवार को रेल से विलासपुर से रायपुर तक दो घंटे की रेल यात्रा( Rail Travel)की और कहा कि उन्हें एहसास हुआ है कि रेल में भारत बसता है जहां विभिन्न धर्म, भाषाओं और वर्गों के लोग अजनबी से अपने बनते हैं और सफर में मोहब्बत की दुकानें खुलती हैं।
छत्तीसगढ़ के विलासपुर से रायपुर तक दो घंटे की रेल यात्रा के सफर के अपने अनुभव को सोशल मीडिया( Social Media) पर साझा करते हुए गांधी ने कहा कि भारतीय रेल में हर दिन एक करोड़ लोग सफर करते हैं जहां असली भारत की झलक देखने को मिलती है।
गांधी ने कहा, रेलवे भारत की जीवनरेखा है जिसमें रोज़ लगभग एक करोड़ लोग सफ़र करते हैं। ट्रेन में दिखती है असली भारत की झलक-विभिन्न धर्म, भाषाओं और वर्गों के लोग अजनबी से अपने बनते हैं, मोहब्बत की दुकानें खुलती हैं, भारत जुड़ता है। इसी खयाल के साथ बिलासपुर से रायपुर की इस छोटी मगर यादगार यात्रा पर चल पड़ा।

छत्तीसगढ़ के कई महत्वकांक्षी युवाओं से मुलाकात और बातें हुईं, खास कर राज्य की होनहार खिलाड़ियों से। उनकी आंखों में कई सपने भी थे और वो पूरे होंगे यह आत्मविश्वास भी। उनकी अपेक्षाओं और संघर्षों पर खुल कर चर्चा हुई।
गांधी ने कहा, इस दौरान एक होनहार लड़की से भी मुलाकात हुई, जो दलित वर्ग से आती है-उसकी बनाई तस्वीरें देख कर बहुत खुशी हुई, वो काफी प्रतिभाशाली कलाकार है। ट्रेन की यात्रा बहुत खुशनुमा रही, 2 घंटे कैसे बीते पता ही नहीं चला। यही सौहार्द और खुशी पूरे देश में फैले, सफ़र यूं ही मोहब्बत वाले हों, सबकी यात्राएं मंगलमय हों-भारत जुड़ता रहे।

Leave a Reply