ईडी ने अभिषेक बनर्जी को तलब किया

कोलकाता पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के महासचिव अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (Ed) ने अक्टूबर को तलब किया है। यह समन ऐसे समय में दिया गया है जब डायमंड हार्बर लोकसभा सदस्य अभिषेक को मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं के लिए केंद्रीय धन के कथित गैर-हस्तांतरण के खिलाफ पार्टी के विरोध कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नयी दिल्ली में जाने वाले हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)के भतीजे अभिषेक (Nephew Abhishek) ने गुरुवार को कहा, ‘इस महीने की शुरुआत में, ईडी ने मुझे दिल्ली में इंडिया गठबंधन की एक महत्वपूर्ण समन्वय बैठक के दिन बुलाया था। मैं कर्तव्यनिष्ठा से उपस्थित हुआ और दिए गए समन का पालन किया।

उन्होंने ईडी द्वारा अपने आखिरी बुलावे पर कहा ‘इंडिया समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में थी लेकिन, ईडी ने मुझे उसी दिन पेश होने के लिए नोटिस दे दिया।’

सूत्रों ने बताया कि धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 के तहत एक अधिसूचना में कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद कथित शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही ईडी ने लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिषेक को 03 अक्टूबर, 2023 को सुबह साढ़े दस बजे सीजीओ कॉम्प्लेक्स में दस्तावेजों के साथ जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा है।

Leave a Reply