कर्नल ने की डांसर की हत्या

देहरादून। उत्तराखंड में युवती के ब्लाइंड मर्डर का पुलिस (Police ) ने 24 घण्टे में पर्दापाश कर दिया। पुलिस ने युवती के मर्डर में उसके प्रेमी लेफ्टिनेंट कर्नल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि सिलगुड्डी (Silgudi ) में बार डांसर रही युवती से उसका लम्बे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी का दबाव बनाने पर उसने युवती को ठिकाने लगाया है। पुलिस ने आरोपी के पास मर्डर से जुड़े महत्वपूर्ण सबूत भी बरामद कर लिए हैं। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

घटना का पूरा विवरण

दिनांक 10/09/2023 को ग्राम प्रधान सोडा सरोली प्रवेश कुमेड़ी द्वारा थानाध्यक्ष रायपुर को सूचना दी गयी कि सिरवाल गढ़ में एक महिला का शव संदिग्ध अवस्था मे पडा है । इस सूचना पर थानाध्यक्ष रायपुर मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे । फील्ड यूनिट की सहायता से साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी। मौके पर पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून व  क्षेत्राधिकारी डोईवाला पहुंचे । जिनके द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना के शीघ्र अनावरण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये । घटनास्थल का निरीक्षण करने पर महिला के माथे व सर पर गम्भीर चोटों का होना पाया गया । 

पास ही में एक टायलेट क्लीनर की बोतल पडी हुई मिली । आस-पास कोई सीसीटीवी कैमरा का होना नही पाया । डीआईजी/एसएसपी देहरादून (Dehradun ) द्वारा मीडिया व सोशल मीडिया के माध्यम से भी मृतका की शिनाख्त हेतु प्रचार-प्रसार व सार्थक प्रयास के निर्देश दिये गये। महिला की संदिग्ध परिस्थियों में हत्या कर घटनास्थल पर फेकें जाना पाये जाने पर चौकी प्रभारी मालदेवता की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध धारा 302/201 भादवि पंजीकृत किया गया । विवेचना वरिउनि नवीन जोशी के सुपुर्द की गयी ।

पुलिस टीम द्वारा की गयी कार्यवाही

गठित पुलिस टीम में से प्रथम टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास रहने वाले व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की गयी। द्धितीय टीम द्वारा घटनास्थल को आने व जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों ( CCTV cameras) को चैक किया गया, तृतीय पुलिस टीम द्वारा मृतका द्वारा पहनी जुडियो ब्रांड की ड्रेस जो नई प्रतीत हो रही थी की जानकारी हेतु जुडियो ब्रांड के शोरूम जाखन व किशननगर चौक जाकर जानकारी प्राप्त की गयी। चतुर्थ टीम द्वारा मृतिका की शिनाख्त हेतु आवश्यक कार्यवाही की गयी । 

पुलिस टीम द्वारा जुडियो ब्रांड के शोरूम जाखन व किशननगर से जानकारी हासिल की गयी तो पाया गया कि उक्त दोनों शोरूम से उक्त आर्टिकल की 08 ड्रेस विक्रय हुई है । जिनके सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गयी । घटनास्थल से लगभग 300 मीटर की दूरी पर ग्रामीण का आवास होना पाये जाने पर स्पष्ट हुआ कि घटना रात्रि में हुई है । घटनास्थल के आस-पास के लोगों से पूछताछ करने पर जानकारी मिली की रात्रि में अंतिम बार 11.00 बजे लगभग ग्रामीण की गाडी अन्दर आयी थी । तब तक घटना का होना प्रकाश में नही आया । पुलिस टीम द्वारा रात्रि 11.00 बजे से प्रात: 04.00 बजे तक महाराणा प्रताप चौक से थानो की ओर जाने वाले व थानो चौक से महाराणा प्रताप चौक की ओर आने वाले लगभग 240 वाहनों को चैक किया गया ।

Leave a Reply