सनातन धर्म का विरोध करने वालों को जनता दे जवाब: राजनाथ

नीमच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘इंडिया’ गठबंधन (‘India’ alliance)  में शामिल दल के नेताओं द्वारा सनातन धर्म (Sanatan Dharma ) के खिलाफ की गईं कथित टिप्पणियों के परिप्रेक्ष्य में आज जनता से आह्वान करते हुए कहा कि वे आने वाले समय में वोट के माध्यम से ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दें।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता सिंह यहां मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की ओर से निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत के अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Chief Minister Shivraj Singh Chouhan), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

रक्षा मंत्री ने तमिलनाडु में सत्तारूढ़ दल डीएमके के नेता उदयनिधि स्टालिन का नाम लिए बगैर उनके सनातन धर्म विरोधी कथित बयान की ओर इशारा किया और कहा कि ऐसे दल और उसके नेता ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म सहिष्णुता और संवेदनशीलता पर आधारित है। जबकि इसके विरोधी इसे सामाजिक न्याय के लक्ष्य को हासिल करने में बाधा मानते हुए इसका विरोध करते हैं। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि ऐसे लोगों को वह आगामी समय में वोटों के जरिए मुंहतोड़ जवाब दे।

विपक्षी गठबंधन में शामिल दलों पर कटाक्ष करते हुए कहावत ‘कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा, भानुमति ने कुनबा जोड़ा’ का सहारा लिया और कहा कि इसके नेताओं ने इस गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ रखकर गलती कर दी है। उन्होंने कहा कि इसी तरह की चूक एक बार हमसे (भाजपा से) हुई थी, जब ‘शाइनिंग इंडिया’ का नारा दिया गया था और हम चुनाव हार गए थे।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने इस दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार के बेहतर कामों को गिनाया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि जब देश अपने सेटेलाइट चांद, मंगल पर भेजने के लिए तथा सूरज के नजदीक पहुंचने के लिए ‘लांच’ कर रहा है, तब ‘कांग्रेस का राहुल’ 20 सालों से ‘लांच’ नहीं हो पाया है।

Leave a Reply