वनडे विश्व कप में केएल राहुल का खेलना तय

पालेकल (श्रीलंका)। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ( NCA) से फिटनेस प्रमाण पत्र हासिल करने के बाद केएल राहुल  (KL Rahul) का वनडे विश्व कप  (ODI World Cup )के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाना तय है, जिसकी घोषणा मंगलवार तक की जाएगी। हालांकि संजू सैमसन (Sanju Samson) को विश्व कप की टीम में नहीं चुने जाने की बात सामने आई है।

राहुल जांघ के ऑपरेशन के बाद बेंगलुरु स्थित एनसीए में स्वास्थ्य लाभ ( Health benefits) कर रहे हैं और एशिया कप के लिए भारतीय टीम से जुड़ने के लिए श्रीलंका रवाना होने से पहले वह अपने फिटनेस कार्यक्रम के अंतिम दौर में भाग लेंगे।

माना जा रहा है कि राहुल के मैच के समान परिस्थितियों में अभ्यास करने के बाद एनसीए के ट्रेनर और टीम प्रबंधन को उनकी फिटनेस को लेकर किसी तरह का संदेह नहीं है। विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने की अंतिम तिथि पांच सितंबर है और संभावना है कि भारत इससे पहले अपनी टीम घोषित कर देगा।

राहुल को फिटनेस संबंधी मंजूरी प्रमाण पत्र मिलने के बाद चयनकर्ता अब टीम की घोषणा करने के लिए तैयार हैं। विश्व कप में राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभानी पड़ सकती है।
चयन समिति के अध्यक्ष अजित आगरकर शनिवार को पालेकल पहुंच गए थे और माना जा रहा है कि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से टीम को लेकर चर्चा की। ईशान किशन विश्वकप में टीम के दूसरे विकेटकीपर होंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को 81 रन की शानदार पारी खेलने के बाद उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की कर दी। इसका मतलब है कि संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिलेगी। वह रिजर्व विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अभी टीम के साथ श्रीलंका में हैं।

Leave a Reply