प्रधानमंत्री पद को लेकर आम आदमी पार्टी का बड़ा दावा

मुबंई। इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रधानमंत्री पद को लेकर बड़ा दावा किया है। AAP की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ (Spokesperson Priyanka Kakkar) ने पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का नाम विपक्षी समूह इंडिया के नेता के रूप में सुझाया और कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लगातार लोगों के मुद्दे उठाए हैं और एक मॉडल दिया है जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी में मुद्रास्फीति (Inflation of money) सबसे कम है। प्रियंका कक्कड़ कहती हैं कि अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। 

AAP प्रवक्ता ने कहा कि यहां मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा – फिर भी एक अधिशेष बजट (Surplus Budget) पेश किया गया है। वह लोगों के मुद्दों को उठाते हैं और एक चुनौती के रूप में उभरते हैं। उन्होंने कहा कि एक ऐसा मॉडल जिसमें जनता से वसूले गए टैक्स को जनता पर ही खर्च किया गया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह निर्णय मुझ पर नहीं है।

विपक्षी गुट के नेता 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से मुकाबला करने और आपस में मतभेदों को दूर करने के लिए एक संयुक्त अभियान (Joint Campaign) रणनीति तैयार करेंगे। नेताओं द्वारा गठबंधन के एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम का मसौदा तैयार करने, देश भर में आंदोलन आयोजित करने और सीट बंटवारे के लिए संयुक्त योजना तैयार करने के लिए कुछ पैनलों की घोषणा करने की भी संभावना है।

Leave a Reply