टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों की जगह पक्की

नयी दिल्ली। एशिया कप (Asia Cup)की शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका चुका है। टीम इंडिया और पाकिस्तान (Pakistan) का सामना 2 सितंबर को होगा। कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) समेत 17 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के लिए चुने गए हैं। 

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरेगी। दोनों ही खिलाड़ी लंबे समय से वनडे फॉर्मेट में भारत (India) के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वहीं नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली उतरेंगे। 

वहीं टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर एक बार फिर से श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। अय्यर ने लंबे समय के बाद टीम में वापसी की है। नंबर 5 की बात करें तो यहां खेलने के सबसे बड़े दावेदार केएल राहुल हैं। हालांकि चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने खुलासा किया कि राहुल एक छोटी सी चोट लग गई है जिसके चलते शायद वो पहले मैच में नहीं खेलें। ऐसे में ईशान किशन भी एक ऑप्शन हो सकते हैं। इसके अलावा नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या होंगे। 

इसके अलावा टीम में रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे। दोनों ही खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव टीम के मुख्य स्पिनर होंगे। इसके अलावा दो फास्ट बॉलर के रूप में टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज शामिल होंगे। वहीं एक ऑप्शन मोहम्मद शमी भी हैं। 

एशिया कप के लिए भारत की संभावित 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Leave a Reply