केजरीवाल ने सरकारी अधिकारी को निलंबित करने का दिया आदेश

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल( Chief Minister Arvind Kejriwal) ने सोमवार को राज्य सरकार के अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया, जिस पर अपने दोस्त की बेटी से बलात्कार करने का आरोप है। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज (Minister Saurabh Bhardwaj ) ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार में महिला एवं बाल विकास विभाग के एक अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया है, जिस पर एक नाबालिग लड़की से बलात्कार करने का आरोप है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से इस संबंध में रिपोर्ट देने के लिए भी कहा है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर हाल ही में बुराड़ी पुलिस थाने में संबंधित धाराओं के अंतर्गत उक्त अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, लड़की ने आरोप लगाया है कि जिस अधिकारी की देखरेख और संरक्षण में वह उसके घर में रह रही थी, उसने उसके साथ बार-बार बलात्कार किया।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, “महिला एवं बाल विकास विभाग के एक उप निदेशक पर उस बच्ची का यौन शोषण करने का आरोप है। पुलिस ने उसे अबतक गिरफ्तार नहीं किया है, इसलिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया गया है। बेटियों की रक्षा करने वाला ही अगर उनका भक्षक बन जाए तो लड़कियां कहां जाएंगी! उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहिए।

Leave a Reply