आई टी पार्क अंचल में तबाही का मंजर

देहरादून।  देहरादून में भारी बारिश से आईटी पार्क के आसपास नालों और खालों से आए पानी ने तबाही की है। यहां एसडीओ आईटी पार्क बीएस पंवार की गाड़ी बह गई। वहीं और भी गाड़ी बहने की सूचना है। साथ ही आईटी पार्क से पंचायत निदेशालय को जाने वाली रोड के बीच में एक पुल बह गया। जिस कारण  रास्ते बंद हैं। इसके साथ ही बिजली के पोल गिर गए हैं। यहां कई इलाकों की बत्ती गुल है। लोग परेशान है। 

आईटी पार्क में भारी बारिश के कारण रपटे में पानी उफान में आने से आसपास खड़ी गाड़िया बहनी शुरू हुई। इस बीच बिजली विभाग के एसडीओ आईटी पार्क बीएस पंवार  की गाड़ी तक बह गई।  रपटे में पानी काफी रहा।  लोग सड़क को पार नहीं कर पाए। लोगों में डर का माहौल रहा।  पानी के कारण पंचायती निदेशालय को रोड का पुल बह गया।  वहीं कपूर बस्ती को भारी नुकसान हुआ है।

आसपास भारी पानी के चलते लोग घरों से बाहर आ गए। इसके कारण स्वास्थ्य महानिदेशालय और अन्य विभागों को जाने वाले  मुख्य रास्ता बंद हो गया है। दूसरी तरफ आईटी पार्क के पास और इसे सटे इलाकों में नालों और खालों के  किनारे यहां सरकारी भवनों से लेकर कई निर्माण  हैं। जिस वजह से भारी बारिश में यहां काफी नुकसान हुआ है।

यहां पुश्ते भी टूट गए हैं। दूसरी तरफ  बिंदाल नदी और रिस्पना नदी उफान पर आ गई है। इन दोनों नदियों में काफी पानी आने से लोग दहशत में आ गए। बद्रीनाथ कॉलोनी में कई घरों में पानी घुसा। कई लोगों ने बताया कि घरों में पानी आया है। राशन खराब हो गया है। वहीं मैक्स अस्पताल में भी पानी आने से हड़कंप हो गया।  इसके अलावा मालदेवता और इससे सटे इलाकों में नुकसान हुआ है। टपकेश्वर मंदिर में नदी उफान में आयी,  जिससे लोग डर गए।

Leave a Reply