डेंगू से त्रिपुरा में पहले मरीज की मौत , 37 संक्रमित लोगों का इलाज जारी

अगरतला। त्रिपुरा में डेंगू (Dengue) से पहले मरीज की मौत का मामला सामने आया है। एक सूत्र ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य (Health ) अधिकारियों ने हालांकि दावा किया कि उनके पास इसकी कोई पुष्टि नहीं है, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने स्वीकार किया कि 65 वर्षीय सुभाष सरकार(Subhash Sarkar) की मौत डेंगू से हुई है।

सिपाहीजाला जिला में सोनामुरा के धनपुर निवासी सरकार 27 जुलाई से तेज बुखार और दस्त से पीड़ित थे। मृतक के पुत्र सुरेश सरकार ने कहा, वह बेहोश हो गए और उनके शरीर का तापमान असामान्य रूप से बढ़ गया था। धनपुर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सोनामुरा अस्पताल ले जाया गया, जहां सरकार को डेंगू होने का पता चला। इसके बाद उन्हें तुरंत त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन अगले दो दिनों तक उनकी स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ती रही।

सुरेश ने कहा,  चूंकि हमने उनके स्वास्थ्य(Health ) में कोई सुधार नहीं देखा, इसलिए हमने उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कर दिया। उन्होंने बहुत कोशिश की, लेकिन उनकी जान नहीं बचा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि आपातकालीन स्थिति का संकेत देने वाले लक्षणों के बावजूद मेडिकल कॉलेज में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने मरीज को नहीं देखा। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक अगरतला के सरकारी चिकित्सा कॉलेज में डेंगू से संक्रमित 37 लोगों का इलाज जारी है, जबकि सोनामुरा के स्थानीय अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीजों को भर्ती कराया गया है। त्रिपुरा सरकार ने पहले ही राज्य में आने वाले सभी बंगलादेशी नागरिकों के लिए डेंगू परीक्षण अनिवार्य कर दिया है।

 

Leave a Reply