राजेंद्र गुढ़ा मंत्री पद से बर्खास्त, बयानबाजी के कारण चर्चा में थे

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजेंद्र गुढ़ा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया है। राजेंद्र गुढ़ा ने शुक्रवार 21 जुलाई को विधानसभा में अपनी सरकार पर सवाल उठाए थे। मुख्यमंत्री ने गुढ़ा को बर्खास्त करने की राज्यपाल कलराज मिश्र से सिफारिश की थी जिसे राज्यपाल ने तुरंत स्वीकार कर लिया।
उल्लेखनीय है कि गुढ़ा ने शुक्रवार को विधानसभा में न्यूनतम आय गारंटी विधेयक पर चर्चा के दौरान अपनी ही सरकार को महिलाओं की सुरक्षा करने में असफल बताया था। गुढ़ा पिछले कई दिनों से अपनी बयानबाजी के कारण चर्चा में बने हुए थे। गुढ़ा को अपनी ही सरकार के खिलाफ बयानबाजी के कारण मंत्री पद गंवाना पड़ा है।

राजेंद्र गुढ़ा के पास सैनिक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), होम गार्ड और नागरिक सुरक्षा, पंचायती राज और ग्रामीण विकास के लिए राज्य मंत्री का प्रभार था। मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने के विरोध में सदन में कांग्रेस के विधायकों ने तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद न्यूनतम आय गारंटी बिल पर अपनी बात रखते हुए राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा में अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए थे। राजेंद्र गुढ़ा ने महिला अत्याचार के मामले को लेकर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

Leave a Reply