राहत शिविर में जरूरी सुविधा उपलब्ध करा रही केजरीवाल सरकार

नयी दिल्ली। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को दिल्ली के राजघाट डीपो के पास बेलागांव स्थित राहत शिविर का दौरा कर कहा कि केजरीवाल सरकार राहत शिविर में सभी जरूरी सुविधा उपलब्ध करा रही है।
राय ने राहत शिविरों का जायज़ा लेने के बाद बताया कि बाढ़ के हालातो को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा राहत शिविर पूरी दिल्ली में लगाए गए हैं। आपदा की इस परिस्थिति में केजरीवाल सरकार ने हर तरह के खतरे से निपटने के लिए कमर कस ली है। दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियो को दिल्ली के अलग अलग जिले के बचाव, राहत और पुनर्वास कार्य की निगरानी और पर्यवेक्षण संबंधित कार्यो की ज़िम्मेदारी भी सौपी गई है।
उन्होंने बताया की कि सरकार राहत शिविर में सभी जरूरी सुविधा उपलब्ध करा रही है। इन राहत शिविरों में लोगों के लिए रहने,भोजन,पानी, मेडिकल व अन्य जरुरी सुविधाओं का प्रबंध किया गया है। इन शिविरों में लोगों की सुविधा के लिए दरी और गद्दें की भी व्यवस्था की गई है। खासतौर पर इन कैम्पों में बहुत से बच्चे भी है जिनके लिए मेडिकल सुविधा सुनिश्चित की गई है।
उन्होंने कहा कि हमने निर्देश दिए है कि यहां साफ सफाई का विशेष प्रबंध भी किया जाए। आपदा प्रभावित लोगो के लिए सरकार के रूप में हमारी जिम्मेदारी है की इससे प्रभावित होने वाले लोगों की मदद करे और उन्हें हर जरुरी सुविधाएँ मुहैया करवाए। पर्यावरण मंत्री ने बताया कि अब हमारी कोशिश है कि हम किसी तरह से लोगों की जान-माल की रक्षा कर सके।

Leave a Reply