अमेरिका और भारत के रिश्तो ने नई ऊचांईयां हासिल की

जयपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भरतपुर में एक रैली को संबोधित किया नड्डा ने कहा कि पूर्व में प्रधानमंत्री अमेरिका दौरों के दौरान आतंकवाद पर चर्चा करते थे, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने हालिया अमेरिकी दौरे में अंतरिक्ष, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और तकनीकी सहायता संबंधी समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने कहा कि अब जब भारत की बात होती है तो कोई भी भारत को पाकिस्तान से जोड़कर बात नहीं करता।

नड्डा ने कहा, ‘‘ 2014 से पहले जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री अमेरिका जाते थे तो वह किन मुद्दों पर चर्चा करते थे.. आतंकवाद, सीमा पार आतंकवाद, पाकिस्तान…. । लेकिन अब ऐसा नहीं है। हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका गये थे.. अमेरिका और भारत के रिश्ते ने नई ऊचांईयां हासिल की हैं और हमारे बीच अंतरिक्ष, क्रायोजेनिक इंजन, एफडीआई, और तकनीकी सहायता एक दूसरे को देने का समझौता हुआ है।’’ वह यहां भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करने आये थे।
उन्होंने आगे कहा, ‘‘आज अगर भारत की चर्चा होती है तो कोई भी भारत को पाकिस्तान से जोड़कर बात नहीं करता। मोदी के नेतृत्व में हमने देश को सुरक्षित रखने की क्षमता हासिल कर ली है।

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा में पार्टी ही परिवार है। भाजपा ने वंशवाद और वोट बैंक की राजनीति को खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा ‘‘अब राजनीतिक दल जहां परिवार की पार्टी बन कर रह गए हैं, वहीं भाजपा में पार्टी ही परिवार है।

Leave a Reply