ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत को 210 रन से रौंदा

लंदन। आईसीसी ट्रॉफी जीतने का भारत का सपना एक बार फिर टूट गया। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में रविवार को भारत को 210 रन से रौंदकर ट्रॉफी अपने नाम की।
लगातार दो बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने वाली भारतीय टीम इस मुकाबले के अंतिम दिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। भारतीय टीम 10 वर्षों से आईसीसी की किसी ट्रॉफी पर कब्जा नहीं कर सकी है। वहीं इस हार के साथ भारत का सूखा और अधिक समय के लिए बढ़ गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लंदन के ओवल मैदान में फाइनल मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली टीम है जिसने आसीसी वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी भी जीत ली है। आईसीसी की सभी ट्रॉफियों को जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया दुनिया की पहली टीम है।

भारत को दूसरी पारी में जीत हासिल करने के लिए 444 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारतीय टीम को पांचवे दिन हासिल करना था। वहीं अंतिम दिन टीम को सिर्फ 280 रनों की दरकार थी और भारतीय टीम के पास सात विकेट थे। मगर भारतीय बल्लेबाज काफी सस्ते में निपट गए और ऑस्ट्रेलिया मुकाबला जीतने के साथ टेस्ट चैंपियनशिप भी जीत गई।

Leave a Reply