दिल्ली को 77 रनो से सीएसके ने रौंद

नई दिल्ली। महेन्द्र सिंह धोनी की चतुर नेतृत्व में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने शनिवार को यहां खेले गये अहम मुकाबले में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुये मेजबान दिल्ली को 77 रनो से रौंद कर प्लेआफ का टिकट हासिल किया।

रुतुराज गायकवाड (79) और डेवान कॉनवे (87) के बीच 141 रन की साझीदारी की मदद से सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुये तीन विकेट पर 223 रन बनाये जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 146 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ चेन्नई 17 अंकों के साथ अंकतालिका में गुजरात के बाद दूसरे स्थान पर काबिज हो चुकी है।

अरूण जेटली स्टेडियम की पिच के मिजाज का सही आकलन करते हुये धोनी ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और चेन्नई ने पहले खेलकर 223 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया जिसके दवाब में दिल्ली की टीम बिखर गयी। पृथ्वी शॉ (5),फिल साल्ट (3) और रिले रौसौउ (0) के रूप में पहले तीन झटके दिल्ली को 26 रन के स्कोर पर ही लग चुके थे। कप्तान डेविड वार्नर (86, 58 गेंद,सात चौके,पांच छक्के) ने एक छोर पर टिक कर दिलेरी से चेन्नई के गेंदबाजी आक्रमण का सामना किया मगर दूसरे छोर पर कोई बल्लेबाज उनका साथ देने को तैयार नहीं दिखा।

Leave a Reply