मन की बात को लेकर ममता बनर्जी ने PMपर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को लेकर निशाना साधते हुए दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोगों को ‘झूठ की बात’ से बेवकूफ बनाती है। साल 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रचंड जीत की दूसरी वर्षगांठ पर प्रदेश के लोगों को बधाई देते हुए बनर्जी ने अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिए विपक्षी दलों से एकजुट होने का आग्रह किया।

वहीं, 2021 में चुनाव बाद भड़की कथित हिंसा में जान गंवाने वाले कार्यकर्ताओं की याद में भाजपा ने ‘श्रद्धांजलि दिवस’ मनाया और कहा कि वह राज्य में टीएमसी शासन द्वारा कथित रूप से संरक्षण प्राप्त भ्रष्टाचार और हिंसा के गठजोड़ को उखाड़ फेंकेगी। भाजपा ने मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए कोलकाता के बाबूघाट में हुगली नदी में ‘शहीद तर्पण’ भी आयोजित किया। बनर्जी ने एक वीडियो संदेश में दावा किया, “ भाजपा ‘मन की बात’ के नाम पर लोगों को ‘झूठ की बात’ से बेवकूफ बनाती है। भाजपा हर चुनाव से पहले वादे करती है और चुनाव के बाद उन्हें भूल जाती है।”

रविवार को प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण किया गया था। टीएमसी प्रमुख ने कहा, “ मैं सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने का आग्रह करती हूं… जब सभी विपक्षी दल एक साथ आएंगे, तो भाजपा लड़ाई हार जाएगी और भारत विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ जंग जीत जाएगा।” ‘मां माटी मानुष दिवस’ पर सोशल मीडिया मंचों पर साझा किए गए वीडियो में बनर्जी ने कहा कि भाजपा की ‘जुमला सियासत’ को पूरे देश में हराने का वक्त आ गया है। टीएमसी 2021 में लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज हुई थी। विधानसभा चुनाव के नतीजे 2021 में दो मई को घोषित किए गए थे।

Leave a Reply