जहरीली गैस रिसाव से अब तक 11 लोगों की मौत

नयी दिल्ली। पंजाब के लुधियाना में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया जहां एक जहरीली गैस रिसाव होने से 11 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में कुछ बच्चे भी शामिल है। वहीं कई लोग बेहोश हैं जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। मरने वालों की संख्या को लेकर लुधियाना की डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर सुरभि मलिक पुष्टि कर चुकी है।

इस घटना के बाद से ही इकाले में अफता तरफी का माहौल बना हुआ है। पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है वहीं अब किसी को भी घटना स्थल पर जाने की अनुमति नहीं दी गई है। पुलिस ने इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है जिसके बाद लोगों को घरों से निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेजा जा रहा है। बता दें कि पुलिस ने लोगों की सुरक्षित निकासी के लिए ड्रोन की भी मदद ली है ताकि पुलिस पता कर सके कि छतों या घरों के अदंर लोग फंसे ना हो।

जानकारी के मुताबिक घटना लुधियाना के ग्यासपुरा में एक दुकान से गैस लीक हो गई, जिसके बाद अचानक भगदड़ मचने लगी। कई लोग गैस लीक होने की जानकारी मिलने पर दूर खड़े हो गए। वहीं पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया ताकि फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा सके। रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ की टीम भी घटना स्थल पर पहुंची है। टीमें मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। पुलिस का कहना है कि गैस लीक होने के सोर्स और कारण का पता लगाया जा रहा है, जिसके बारे में जल्द ही जानकारी मिलेगी। वहीं फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है और घटना की पड़ताल में जुटी है।

Leave a Reply