शाह ने किया मेगा रोड-शो, कांग्रेस पर लगाया तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप

कर्नाटक चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हासन जिले के सकलेशपुर में रोड शो किया। इस दौरान वह लोगों का अभिवादन करते नजर आए। अमित शाह के रोड-शो में लोगों की भारी भीड़ भी देखने को मिली। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि इस बार हम यहां 4 सीट जीतकर बहुत आगे जा रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस का जातीवादी चरित्र है।

शाह ने कहा कि भाजपा लिंगायत, वोक्कालिगा, SC/ST सबको साथ में लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने दावा किया कि जनता भाजपा को चुनने जा रही है। उन्होंने बार-बार कहा कि कांग्रेस को निश्चित ही करारी हार मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी।

कांग्रेस के 40% कमीशन वाले आरोप पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जवाब दिया। शाह ने कहा कि अगर उनके पास पुख़्ता सबूत है तो वे कोर्ट में जाएं। इस मुद्दे पर न एक भी जांच है न मुकदमा, जनता किस प्रकार ऐसे निराधार आरोप पर विश्वास करेगी? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जनता विश्वास नहीं करेगी। अमित शाह का यह बयान राहुल गांधी के आरोपों के बाद आया है। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी सरकार भारत में सबसे भ्रष्ट है, वे 40% कमीशन लेते हैं। उन्होंने कहा था कि वही पैसा पिछली सरकार के विधायकों को चुराने के लिए इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने सवाल किया कि क्या पीएम बताएंगे कि गोवा, एमपी, कर्नाटक, पूर्वोत्तर में विधायकों को खरीदने के लिए पैसे का क्या स्त्रोत?
भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस आज भी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। कांग्रेस द्वारा मुसलमानों को दिया गया चार प्रतिशत आरक्षण भाजपा ने समाप्त कर दिया है और उसने लिंगायत, वोक्कालिगा, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण बढ़ा दिया है। चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट में एक विशाल रोड शो करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए, पूर्व भाजपा प्रमुख ने कहा कि राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वे एक बार फिर मुसलमानों के लिए आरक्षण लाएंगे। शाह ने लोगों से पूछा क्या वे मुस्लिम आरक्षण वापस चाहते हैं? साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार से पूछना चाहता हूं, आप एक बार फिर मुस्लिम आरक्षण लाने के बारे में बोल रहे हैं, लेकिन आप किसका हिस्सा कम कम करेंगे? कर्नाटक के लोगों को जवाब दें, क्या आप वोक्कालिगा या लिंगायत या एससी/एसटी के आरक्षण को कम करेंगे।

Leave a Reply