ट्रक चोरी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

नैनीताल । ऊधमसिंह नगर पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर एक करोड़ की चोरी का खुलासा किया है। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तराखंड के इतिहास में इसे अभी तक सबसे बड़ी घटना खुलासा माना जा रहा है। ऊधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) टीएस मंजूनाथ ने शनिवार को रूद्रपुर में इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि विगत 23 फरवरी को मुंजाल कंपनी का एक दस टायरा ट्रक संख्या यूके 06 सीबी 7486 रूद्रपुर से झारखंड के लिये चला था।
ट्रक में 60 लाख रूपये के टायर लदे थे लेकिन ट्रक रास्ते से गायब हो गया। कंपनी के मालिक हरीश मुंजाल की ओर से विगत 06 मार्च को इसकी शिकायत रूद्रपुर कोतवाली पुलिस में की गयी। तहरीर में कहा गया कि ट्रक चालक अब्दुल मुतलीब निवासी डिगरपुर, थाना मैनाडोर, मुरादाबाद, उप्र पिछले साल दिसंबर से उसकी कंपनी में चालक के रूप में काम कर रहा था।

पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर विशेष अभियान समूह (एसओजी) प्रभारी बिजेन्द्र साह की अगुवाई में एक पुलिस टीम का गठन किया।
टीम ने प्रकरण का खुलासा करने के लिये 800 सीसीटीवी कैमरों की जांच की। पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि ट्रक चालक-परिचालक ने कंपनी में फर्जी नाम पता दर्ज कराया था और उनका असली नाम अमीर आलम व शाने आलम निवासी पीपलसाना, थाना भोजपुर, मुरादाबाद है।
पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो उसे ठोस तथ्य हाथ लगे। टीम ने अमरोहा उप्र के मुलाना जोया निवासी तस्सवुर अली के गोदाम से 248 टायर बरामद कर लिये। साथ ही तस्सवुर अली को गिरफ्तार कर लिया।

इसके साथ ही पुलिस आरोपी चालक अमीर आलम व परिचालक शाने आलम तक पहुंच गयी। दोनों को शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के कब्जे से चोरी गया ट्रक भी एसओजी टीम ने बरामद कर लिया। आरोपियों ने ट्रक की नंबर प्लेट व हुलिया भी बदल दिया था। मंजूनाथ ने बताया कि पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आरोपी अभी तक कितनी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

Leave a Reply