डब्ल्यूटीसी फाइनल की उम्मीदों के साथ एनसीए पहुंचे अय्यर

बेंगलुरु। भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अपनी कमर में बार-बार उठने वाले दर्द के संबंध में यहां राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) पहुंच गये हैं। क्रिकबज की ओर से बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, अय्यर सात जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं, इसलिये उन्होंने सर्जरी से गुजरने के बजाय एनसीए में सामयिक उपचार करवाने का फैसला लिया है।

अय्यर गुरुवार को एक इंजेक्शन लेंगे जिसके बाद एनसीए का स्टाफ अकादमी में उनके रहने की अवधि पर निर्णय लेगा। गौरतलब है कि भारत को इंग्लैंड के ओवल मैदान पर होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में आॅस्ट्रेलिया का सामना करना है।

अगर अय्यर सर्जरी करवाते हैं तो वह कम से कम छह महीने के लिये क्रिकेट से दूर हो जायेंगे। क्रिकबज ने अय्यर के एक करीबी सूत्र के हवाले से कहा, “उन्होंने एनसीए अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टर से मुलाकात कर चुके हैं। आपरेशन स्थगित करने को लेकर सभी एकमत हैं। वह विशेषज्ञ की राय पर अमल करेंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान अय्यर इस समस्या के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती चरण में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे, हालांकि केकेआर के कोच चंद्रकांत पंडित को उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट में कुछ न कुछ भूमिका जरूर निभाएंगे।

चंद्रकांत ने  कहा था, “श्रेयस की गैरमौजूदगी बहुत प्रभाव डालेगी क्योंकि वह महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि श्रेयस जल्द ही वापस आयेगा और इससे टीम में काफी फर्क पड़ेगा।

Leave a Reply