गृह मंत्रालय ने दी दिल्ली सरकार को बजटकी स्वीकृति

नयी दिल्ली। गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के बजट को स्वीकृति दे दी है और आप की सरकार को यह सूचना दे दी गयी है।उपराज्यपाल कार्यालय ने यह जानकारी दी है। केंद्र तथा दिल्ली सरकार के बीच विवाद पैदा होने के बाद यह बयान आया है। दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा था कि बजट की फाइल केंद्रीय गृह मंत्रालय को उसकी स्वीकृति के लिए फिर से भेजी गयी है।

मालूम हो कि दिल्ली के बजट के कुछ बिंदुओं पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से आपत्ति जताई गई थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बारे में दिल्ली सरकार से स्पष्टिकरण मांगा था। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र के कदम को गुंडागर्दी करार दिया था।दिल्ली सरकार का बजट आज यानी मंगलवार को विधानसभा में पेश किया जाना था लेकिन ठीक एक दिन पहले सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर बजट पर रोक लगाने का आरोप लगाया था।

उन्होंने एक टीवी चैनल के प्रोग्राम में कहा था कि इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी सरकार के बजट पर रोक लगाई गई है। बजट टलने से केंद्र और दिल्ली सरकार में नया टकराव शुरू हो गया था। दिल्ली के सीएम ने दूसरे दिन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर ‘दिल्ली का बजट नहीं रोकने’ की अपील करते हुए सियासी सरगर्मी बढ़ा दी थी।

Leave a Reply