राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर लगेगा शिविर

नैनीताल । उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर 26 मार्च को प्रात: 11 बजे राजकीय इन्टर कालेज ल्वेशाल (नैनीताल) में बहुउद्देशीय विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया जायेगा।

शिविर में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष न्यायमूर्ति मनोज तिवारी मुख्य अतिथि होंगे। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीनियर सिविल जज शमा परवीन ने बताया कि शिविर में सामान्य कानूनी जानकारी एवं विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा सरकार की ओर से संचालित अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में आम जनता को जागरूक किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि शिविर में नि:शुल्क चिकित्सकीय परीक्षण के साथ ही दिव्यांग प्रमाण पत्र भी बनाये जायेंगे। श्रम विभाग द्वारा श्रमिकों को नि:शुल्क लाभकारी योजनाओं की जानकारी के साथ ही उनका पंजीकरण कराया जायेगा।

समाज कल्याण विभाग द्वारा अनुसूचित जाति- जनजाति, निराश्रित विधवाओं एवं परित्यक्त महिला की पुत्री की शादी, समस्त प्रकार की पेंशन, जिला पूर्ति विभाग की योजनाओं की जानकारी के साथ ही पुलिस विभाग की ओर से आम जनता को विधिक सहायता प्रदान किये जाने हेतु जागरूक किया जायेगा। इसी के साथ ही शिविर में विभिन्न विभागों एवं गैर सरकारी संस्थाओं ( एनजीओ) की ओर से स्टाल भी लगाये जायेंगे।

Leave a Reply