जदयू के पूर्व विधायक के भाई लालबाबू सिंह दिल्ली से गिरफ्तार

समस्तीपुर । बिहार में समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर में इस वर्ष 20 फरवरी को चर्चित दोहरे हत्याकांड मामले मे पुलिस ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के एक पूर्व विधायक के भाई लालबाबू सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने  गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए पत्रकारों को बताया कि इस हत्याकांड मामले में जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र में जदयू के पूर्व विधायक रामबालक सिंह और उनके छोटे भाई लालबाबू सिंह समेत छ: के विरुद्ध मृतक के परिजनों ने नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

उन्होंने बताया कि वैज्ञानिक एवं तकनीकी अनुसंधान के आधार पर पाया गया कि पूर्व विधायक रामबालक सिंह एवं उसके भाई लालबाबू सिंह ने योजनाबद्ध तरीके से चार शूटरों को छह लाख रुपये की सुपारी देकर पूर्व मुखिया सुरेंद्र सिंह और उनके सहयोगी सत्यनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या कराई थी।

श्री तिवारी ने बताया कि शूटरों ने पूर्व मुखिया सुरेंद्र सिंह एवं सत्यनारायण सिंह की हत्या करने के पहले रेकी भी की थी। सभी अपराधी हत्याकांड के आरोपी पूर्व विधायक रामबालक सिंह के मुंशी कैलाश सिंह के घर भी रुके थे।

उन्होंने बताया कि दोहरे हत्याकांड का कारण मृतक पूर्व मुखिया सुरेंद्र सिंह के मोबाइल मे पूर्व विधायक रामबालक सिंह का एक महिला के साथ अश्लील वीडियो होना बताया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के क्रम मे यह भी पाया गया कि हत्याकांड की साजिश रचकर पूर्व विधायक रामबालक सिंह और उनका भाई लालबाबू सिंह बिहार से बाहर दिल्ली चले गए थे ताकि किसी को शक न हो।

Leave a Reply