एयर इंडिया-एयरबस सौदा भारत-फ्रांस की मजबूत साझेदारी का प्रतिबिम्ब : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  एयर इंडिया और एयरबस के बीच एक महत्वपूर्ण साझेदारी की शुरुआत में शामिल होने के लिए अपने ‘दोस्त’ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को धन्यवाद दिया। 

प्रधानमंदत्री ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं अपने मित्र इमैनुएल मैक्रों को एयर इंडिया और एयरबस के बीच एक महत्वपूर्ण साझेदारी के शुभारंभ में शामिल होने के लिए धन्यवाद देता हूं जो भारतीय विमानन क्षेत्र को और मजबूत करेगा और दोनों देशों में अवसर पैदा करेगा।

यह भारत-फ्रांस रणनीतिक मजबूत साझेदारी को दर्शाता है। प्रधान मंत्री मोदी ने एयर इंडिया और एयरबस के बीच साझेदारी के शुभारंभ के अवसर पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन, चेयरमैन एमेरिटस, टाटा संस रतन टाटा, बोर्ड के अध्यक्ष, टाटा संस एन. चंद्रशेखरन, एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन और एयरबस के सीईओ गिलौम फाउरी के साथ एक वीडियो कॉल में भाग लिया था।

एयर इंडिया और एयरबस ने एयर इंडिया को 250 विमान, 210 सिंगल-आइजल और 40 वाइडबॉडी ए350एस की आपूर्ति के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। राष्ट्रपति मैक्रों ने एक ट्वीट में कहा कि एयर इंडिया और एयरबस के बीच अनुबंध द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी में एक नया चरण चिह्नित करता है, और फ्रांस और इसके उद्योग में उनके विश्वास के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया।

एयरबस और टाटा संस ने आज सुबह जिस अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, वह भारत और फ्रांस की रणनीतिक साझेदारी में एक नया कदम है। राष्ट्रपति मैक्रॉन ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘फ्रांस और हमारे उद्योग में आपके विश्वास के लिए नरेंद्रमोदी को धन्यवाद।

Leave a Reply