सोनोवाल ने कहा,  एनपीपी ने मेघालय के लोगों को निराश किया

बिर्नीहाट। केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी ने पिछले पांच वर्ष में अपने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और अक्षमता के कारण राज्य के लोगों को बहुत निराश किया है।

सोनोवाल ने जिरांग विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रिया संगमा के पक्ष में प्रचार के दौरान एक चुनावी रैली में कहा कि केंद्र सरकार ने एनपीपी सरकार को बहुत सहायता और समर्थन प्रदान किया, लेकिन भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के कारण एनपीपी ने राज्य के लोगों को निराश किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ही एकमात्र विकल्प है क्योंकि यह राज्य में इन बुराइयों को समाप्त करने के लिए एक स्थायी समाधान प्रदान कर सकती है। सोनोवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगातार कोशिशों के कारण पूर्वोत्तर राज्य अपने अंधेरे अतीत से बाहर आ चुके हैं तथा यह क्षेत्र हिंसा और कांग्रेस की आर्थिक उदासीनता एवं कुशासन से बाहर निकलकर भारत के नए विकास इंजन के रूप में उभरा है।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लगातार विकास ने इस क्षेत्र को आगे बढ़ाया है और प्रधानमंत्री मोदी ने भी मेघालय के विकास पर पूरा ध्यान और उसे उचित महत्व दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा इस क्षेत्र को प्रगति एवं विकास का गलियारा बनाने के लिए इसे और मजबूती प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सोनोवाल ने कहा,  मेघालय, अपनी प्राकृतिक सुंदरता, समृद्ध खनिज संपदा और मजबूत मानव संसाधन के साथ राज्य में व्यवसाय लाने, क्षमता निर्माण करने और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए के लिए बहुत सारे अवसर प्रदान करता है।

Leave a Reply