महिला का शव सड़क पर रख ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम, मुआवजा मांगा

अल्मोड़ा । सल्ट विकासखंड के झड़गांव में वन्यजीव के आतंक से दहशत में आए ग्रामीणों ने धारचूला हाईवे जाम कर दिया है। झड़गांव गांव की कमला देवी के साथ घटित घटना के बाद ग्रामीणों ने महिला के शव के साथ रामनगर-मरचूला-मानिला हाईवे जाम कर दिया है।

ग्रामीण पीड़ित परिजनों को एक करोड़ रुपया, सरकारी नौकरी और बाघ के आतंक से निजात दिलाने की मांग कर रहे हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुए सल्ट विधायक महेश जीना भी मौके पर पहुंचे हैं।
सल्ट के झड़गांव में कमला देवी की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने रामनगर-मरचूला-मानिला हाईवे जाम कर दिया। ग्रामीणों ने कमला देवी के शव को हाईवे में रखकर जाम लगा दिया। सैकड़ो की संख्या में जमा हुए ग्रामीणों अब बाघ को पकड़ने की मांग की है।

झड़गांव के ग्राम प्रधान महेश चन्द्र ने बताया कि बाघ के हमले के विरोध में कूपी, झड़गांव, सारूड़, सहित आसपास के गांवों से ग्रामीण एक हुए हैं। ग्रामीण अब पीढ़िता परिजन को एक करोड़ मुआवजा, सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं।

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि बीते एक साल में गुलदार ने क्षेत्र में चार महिलाओं पर हमला किया है। जिसमें तीन की मौत और एक गंभीर घायल हो गयी थी। ग्रामीणों का कहना है कि बाघों के हमले के बाद गांव से पलायन होने लगा है। ऐसे में सरकार को अब गांव के लोगों के लिए ठोस योजना बना कर काम करना होगा।

Leave a Reply