बेरोजगारों पर लाठीचार्ज की कांग्रेस ने की निन्दा

नैनीताल । नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने देहरादून में बेरोजगारों पर लाठीचार्ज की निन्दा करते हुए कहा कि राज्य सरकार बेरोजगारों की आवाज को दबाना चाहती है। वह बेरोजगारों की इस न्यायोचित लड़ाई में उनके साथ है।

आर्य ने जारी बयान में कहा कि अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर घंटाघर, गांधी पार्क और राजपुर रोड इलाके में शांति पूर्वक प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों पर बर्बर लाठीचार्ज कर धामी सरकार ने सिद्ध कर दिया है कि वह देवभूमि में सरकार, सरकारी संस्थाओं और पुलिस द्वारा किये गये गलत कार्यों का विरोध करने वालों की आवाजÞ लाठी-गोली के बल पर कुचलना चाहती है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदेश में भर्तियों में पेपर लीक और घोटाला होना उत्तराखण्ड की नियति बन गयी है। हर परीक्षा को लेकर संशय व अनिश्चितता का माहौल है। ऐसे में प्रदेश का युवा, सभी भर्तियों की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से करवाने, जांच और नकल विरोधी कानून पास करने तक परीक्षाओँ को स्थगित रखने की मांग कर रहे हैं तो इसमें गलत क्या है?

उन्होंने आरोप लगाया कि बेरोजगार युवा लोक सेवा आयोग और मुख्यमंत्री को गड़बड़ी के सभी सुबूत दे चुके हैं लेकिन सरकार अभी तक संतोषजनक निर्णय नहीं ले सकी है और न ही नकल विरोधी कानून ला पायी है। ऐसे में सरकार अपनी और संस्थाओं की असफलता का दंड बेरोजगारों को देना चाहती है जिसे उत्तराखण्ड की जनता सहन नहीं करेगी। उन्होंने बेरोजगारों को आश्वासन दिया कि उनकी हर न्यायोचित लड़ाई में कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर विधानसभा तक उनको सहयोग देगी।

Leave a Reply