साकार हो रहा रामराज्य का संकल्प: योगी

गोरखपुर ।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में कहा कि भगवान श्रीराम और निषादराज गु‘ की अभिन्न मित्रता हमारी विरासत है और इसी विरासत को आगे बढ़ाते हुए केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन सरकार रामराज्य के संकल्प को साकार कर रही है।

सबके साथ न्याय और सबकी समुचित भागीदारी चहुंओर दिख रही है।आज कोई भी किसी गरीब का शोषण और उसके साथ अन्याय नहीं कर सकता है। मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को निषाद पार्टी के संकल्प दिवस समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि सबके साथ न्याय और सबकी समुचित भागीदारी चहुंओर दिख रही है और आज कोई भी किसी गरीब का शोषण और उसके साथ अन्याय नहीं कर सकता है।

उन्होंने सभी लोगों को मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पिछली सरकारों में निषाद के नौजवानों को गोली मिलती थी पर इस सरकार में आपका संकल्प पूरा हो रहा है और सभी को अधिकार, सम्मान व सुविधाएं मिल रही हैं।

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी से दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज को रवाना किया है, इससे पर्यटन और रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी और गंगा पुत्र निषादों को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि श्रृंगवेरपुर में श्रीराम और निषादराज की गले लगी प्रतिमा को बनाने का काम अंतिम चरण में चल रहा है। इसी क्रम में 2023 में अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य पूरा हो चुका होगा और यह राष्ट्र मंदिर होगा।

Leave a Reply