यूपीईएस ने स्व. नाइक हरेंद्रसिंह के परिवार को किया सम्मानित 

देहरादून।भारतीय सशस्त्र बलों के शहीदों को श्रद्धांजलि देने और उनके परिवारों को आर्थिक सहायता देने के लिए यूपीईएस द्वारा आयोजित वार्षिक शहीद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के 9वें संस्करण का समापन आज यूपीईएस द्वारा लगातार तीसरी बार टूर्नामेंट जीत ने के साथ हुआ।

13 दिसंबर 2022 को शुरू हुए इस टूर्नामेंट का आयोजन उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल जिले के पिपलसारी गांव के स्वर्गीय नाइक हरेंद्रसिंह के परिवार को याद करने और उनके परिवार को समर्थन देने के लिए किया गया था।

उन्होंने 48 आरआर बटालियन के साथ काम किया, जो आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए जम्मू-कश्मीर में तैनात थे और 15 अक्टूबर 2021 को एक क्रॉसफायर के दौरान शहीद हुए।परिवार में स्वर्गीय नाइक हरेंद्र सिंह के अलावा उनके पिता श्रीचव्हाण सिंह रावत, माताश्रीमती सरोजिनी देवी, पत्नी श्रीमतीलता देवी और दो बच्चे है।
प्रस्तुति समारोह में, डॉ. सुनील राय, चांसलर, यूपीईएस, श्रीशरदमेहरा, अध्यक्ष, एचईआरएस और श्रीमनीष मदान, रजिस्ट्रार, यूपीईएस ने सैनिक के परिवार को टूर्नामेंट के माध्यम से जुटाए गए 2.51 लाख रुपये का चेक भेंट किया।नमन प्रोजेक्ट के तहत 2020में शुरूकी गई यूपीईएस ने भी शहीदों के परिवारों को और अधिक सहायता देने का फैसला किया है।शहीद मेमोरियल टूर्नामेंट के माध्यम से धन जुटाने के अलावा, यूपीईएस शहीद नाइक हरेंद्र सिंह के दोनों बेटों को मुफ्त शिक्षा और यूपीईएस में परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने में मदद करेगा।

Leave a Reply