डुंगरी गांव में गुलदार ने बनाया भैंस को निवाला

रुद्रप्रयाग। जिला मुख्यालय के सटे ग्राम पंचायत स्वीली के राजस्व गांव डुंगरी में गुलदार का आतंक बना हुआ है। गुलदार एक ग्रामीण की भैंस को अपना निवाला बना चुका है। ग्रामीणों ने वन विभाग से क्षेत्र में गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।
पिछले दो सप्ताह से डुंगरी गांव में गुलदार के आतंक से ग्रामीण सहमे हुए हैं। ग्रामीण शाम ढलते ही अपने घरों में दुबक रहे है। ग्रामीण महिलाएं घास के लिए अकेले जाने से भी कतरा रही है। रात्रि को गुलदार की धमक गांव की ओर दिख रही है।

गुलादार गांव में कई ग्रामीणों के पशुओं पर हमला कर उन्हें अपना निवाला बना चुका है। इस में पूर्व में कई बार वन विभाग को अवगत कराया गया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। जिससे ग्रामीणों में विभाग के प्रति खासा रोष दिख रहा है।

गांव की पूर्व प्रधान रीना रावत ने गांव अंधेरा होते ही गांव में धमक रहा है। गत शुक्रवार को गौशाला के अंदर घुसकर गुलदार ने ग्रामीण रणजीत सिंह की भैंस को अपना निवाला बनाया, जबकि गिरीश सिंह की बकरी को की गुलदार अपना निवाला बना चुका है। गुलदार के आतंक से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। उन्होंने विभाग से शीघ्र गुलदार के आतंक से निजात दिलाने के मांग की है। ताकि अन्य बड़ी घटनाएं घटित न हा सके।

Leave a Reply