दिल्ली में लगातार बढ़ रहा प्रदूषण, भड़ाना का केजरीवाल पर गंभीर आरोप

नयी दिल्ली । दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर हरियाण के पूर्व मंत्री करतार सिंह भड़ाना  ने केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगेये है। भड़ाना ने  कहा कि आप की सरकार बार-बार पड़ोस के राज्यों में पराली के कारण दिल्ली में प्रदूषण की बात कहते हुए अपनी कमियों को छिपा रही है जबकि सच्चाई यह है कि लगातर बढ़ते प्रदूषण का एक सबसे बड़ा कारण राजधानी दिल्ली में जाम की समस्या है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री सिर्फ और सिर्फ सत्ता की राजनीति करते है। समस्याओं के समाधान पर उनकी सरकार कतई गंभीर नहीं है क्योंकि अगर किसी भी नेताओं की नीति और नियत साफ हो तो आज के जमाने में बड़ी से बड़ी समस्याओं का निदान हो सकता है। परंतु केजरीवाल सरकार चाहती नहीं है कि दिल्ली में बढ़ते इन समस्याओं से लोगों का निजात दिलाना।

भड़ाना का कहना है कि राजधानी दिल्ली की सडकों पर लगातार वाहनों का दबाव बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर बड़े-बड़े गड्ढे के कारण घंटो जाम की समस्या लगातार बढ़ रही है। हालात ऐसी होती जा रही है कि मिनटों का सफर लोगों को घंटों में पूरा नहीं हो रहा है। जाम आफत बनती जा रही है और इसी वजह से दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। अगर श्री केजरीवाल इन मामलों में समस्याओं का समाधान चाहते हैं तो उन्हें चाहिए कि सड़क पर जो रेहड़ी पटरी वाले बैठे हैं उन्हें कोई समुचित स्थान देकर उन्हें रोजगार देना । साथ ही हर बार कंस्ट्रक्शन के कामों पर रोक लगाकर आखिर वह क्या करना चाहते हैं।

Leave a Reply