श्रीलंका के लिए शीतकालीन उड़ानों में वृद्धि  

कोलंबो। सर्दियों के मौसम में श्रीलंका पर्यटन के व्यस्त रहने का अनुमान है क्योंकि अगले माह से और ज्यादा यूरोपीय विमान सेवा कंपनियां अपनी उड़ानें कोलंबो भेजने की योजना बना रही है। यह जानकारी मंगलवार को दैनिक एफटी ने दी।

दैनिक एफटी के अनुसार, स्विट्जरलैंड की एडलवाइस विमान सेवा कंपनी, एयर फ्रांस, रॉयल डच एयरलाइंस (केएलएम) और रूस की सबसे बड़ी चार्टर विमान सेवा कंपनी अजूर एयर नवंबर के पहले सप्ताह से कोलंबो के लिए अपनी सेवाएं फिर से शुरू करेंगी।

श्रीलंका में विमान सेवा परिचालन की बहाली को पर्यटन मंत्रालय द्वारा इस उद्योग को सर्दियों से पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुनर्जीवित करने वाले प्रयासों के रूप में देखा जा सकता है। पर्यटन मंत्री हरिन फर्नांडो ने कहा कि एयर फ्रांस और केएलएम एयरलाइंस कोलंबो के लिए सप्ताह में चार उड़ानों का परिचालन करेगी।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के महानिदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी ए जयकांत के अनुसार, स्विट्जरलैंड की एडलवाइस, स्विस इंटरनेशनल एयर लाइन्स की सहयोगी कंपनी, 10 नवंबर से एक साप्ताहिक उड़ान का परिचालन  करेगी। उन्होंने कहा कि रूस की अजूर एयर प्रत्येक सप्ताह चार उड़ानों के साथ तीन नवंबर से कोलंबो के लिए सेवा शुरू करेगी।

श्री जयकांत ने कहा कि वर्तमान में लगभग 32 विमान सेवा कंपनियां सीएए के साथ पंजीकृत हैं, जिनमें 21 यात्री वाहक हैं, जिनका जल्द ही कोलंबो के लिए सेवाएं शुरू करने का अनुमान है। महामारी के तुरंत बाद, श्रीलंका में केवल आठ अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस और 15 चार्टर वाहक संचालित हो रहे थे जबकि आर्थिक संकट से पहले कुल 37 अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस संचालित हो रही थीं।

Leave a Reply