पटाखे को लेकर बवाल, एक की मौत

देहरादून। नैनीताल रोड पर स्थित नामी मेट्रोपोलिस कॉलोनी में दीपावली के दिन पटाखे फोड़ने को लेकर हुए छोटे से विवाद के बाद सरेआम गोली मारकर बिलासपुर के 23 वर्षीय एक युवक दलजीत सिंह की हत्या कर दी गई। दलजीत सिंह की हत्या का आरोप बिलासपुर निवासी गुरवीर सिंह पर लगा है। चौकी इंचार्ज पंकज कुमार के अनुसार बीते देर रात बिलासपुर निवासी 23 वर्षीय दलजीत सिंह मेट्रोपोलिस कॉलोनी में अपने एक रिश्तेदार के यहां आया था।

जहां पटाखे फोड़ने को लेकर दलजीत सिंह की पहले तो गुरवीर सिंह नामक युवक से कहासुनी हो गई और थोड़ी देर में मामला इतना बढ़ गया कि गुरवीर सिंह ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से दलजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी और दीपावली के दिन एक घर का चिराग सदा के लिए बुझा दिया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि जिस दौरान यह वारदात घटित हुई उस दौरान मौके पर हमलावर गुरबीर सिंह के साथ करीब एक दर्जन लोग मौके पर मौजूद थे। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि गुरबीर सिंह युवकों को विदेश भेजने के लिए रुद्रपुर में एक इंस्टिट्यूट भी चलाता है। बहरहाल इस वारदात के बाद हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें देर रात से लगी हुई है और कई स्थानों पर दबिश दे रही हैं उधर मृतक युवक के परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस अब इस पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा लिखने की तैयारी कर रही है।

Leave a Reply