अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 4 शव बरामद

गुवाहाटी।अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में मिगिंग गांव के पास भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर आज 21 अक्टूबर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
खबरों के मुताबिक, यह घटना तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर हुई, जिसे एडवांस्ड लाइट आर्मी हेलीकॉप्टर बताया जा रहा है।

यह हादसा 21 अक्टूबर की सुबह करीब 10 बजकर 43 मिनट पर हुआ। सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस बीच बरामद किए गए 4 शवों को सेना के हेलीकॉप्टरों से तूतिंग मुख्यालय ले जाया गया है।

ऊपरी सियांग जिले के पुलिस अधीक्षक ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमें हताहतों के बारे में पता नहीं है क्योंकि हमारी खोजी टीम के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले, भारतीय सेना ने हवाई बचाव अभियान चलाया है।
उल्लेखनीय है कि घटना के बाद सेना और वायुसेना दोनों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है। गौरतलब है कि भारतीय सेना ने दो एडवांस्ड लाइट आर्मी हेलीकॉप्टर तैनात किए थे, जबकि भारतीय वायुसेना ने बचाव अभियान में एक एमआई 17 हेलीकॉप्टर तैनात किया था।

ग्राउंड जीरो से प्राप्त नवीनतम दृश्यों के अनुसार, यह देखा जा सकता है कि सेना ने पहले ही घटना स्थल का पता लगा लिया था और घटना स्थल से कम से कम एक के बाद एक व्यक्ति बरामद कर लिए थे, हालांकि, हताहतों की रिपोर्ट का पता लगाया जाना बाकी है।

Leave a Reply