कांग्रेस डेलीगेटों से खड़गे ने मांगा अध्यक्ष पद के चुनाव में समर्थन

नयी दिल्ली।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि वह कांग्रेस की विचारधारा में पले बढ़े हैं और हमेशा पार्टी के लिए काम किया है इसलिए डेलीगेटों से आग्रह है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उन्हें वोट दें।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को यहां श्री मल्लिकार्जुन खडगे ने पार्टी मुख्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, आज मैंने अपना नामांकन पत्र पेश किया है और मुझे सभी लीडर्स, कार्यकर्ता, डेलीगेटों और जितने भी प्रमुख राज्य हैं, उन राज्यों के नेताओं ने भी यहाँ पर हाजिर होकर मुझे प्रोत्साहित किया और नॉमिनेशन भरने के लिए वे खुद यहाँ मौजूद रहे हैं, इसलिए मैं उन सबको धन्यवाद देता हूँ। मैं यही अपील करूँगा- सारे हमारे डेलीगेट, जो वोटर्स हैं, वो मेरे पक्ष में ज्यादा से ज्यादा बहुमत बनाकर मुझे जिताएंगे।

उन्होंने कहा, मैं जो लड़ाई हमेशा लड़ता आया हूँ और लड़ना चाहता हूँ। कांग्रेस पार्टी के जो उसूल हैं, जो आईडियोलॉजी है, उस आइडियोलॉजी के साथ मैं बचपन से जुड़ा हूँ। जब मैं 8वीं, 9वीं में पढ़ता था, तब मैं पर्चे बांटता था।

दीवारों पर लिखने की कोशिश करता था कि इस देश में पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के उसूलों, गांधी के उसूलों, डॉ बाबा साहेब आम्बेडकर, जिन्होंने संविधान तैयार किया, ऐसे नेताओं की विचारधारा को सामने रखते हुए और खासकर इस समय मुझे याद करना जरूरी है कि श्रीमती इंदिरा गांधी जी ने खुद गुलबर्गा आकर हम सबको प्रोत्साहित करके, कांग्रेस में एक ऊर्जा तैयार करके, कांग्रेस पार्टी में एक काम करने का मौका दिया और पहला टिकट मुझे 1972 में मिला, तब से मैं लगातार चुनते आ रहा हूँ और चुना जा रहा हूँ।

कांग्रेस नेता ने कहा,‘‘आज मुझे कांग्रेस प्रेसीडेंट के लिए नामांकित किया गया है या मैं जो आज फॉर्म भर रहा हूँ तो बड़े उत्साह के साथ मेरे साथ सभी लोग जुड़े हैं, पार्टी के सभी नेतागणों ने यहां मौजूद रहकर मुझे प्रोत्साहित किया है और इस चुनाव में चुनाव लड़ने के लिए मुझे जो सहयोग मिला उसके लिए एक बार फिर मैं आभारी हूँ।

उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी डेलीगेट, लीडर्स, कार्यकर्ताओ से वोट देने का अनुरोध करता हूं और समर्थन करने के लिए सभी का आभार मानता हूँ।

Leave a Reply