प्रशांत किशोर बिहार के विकास के लिए 2 अक्टूबर से शुरू करेंगे पदयात्रा

पटना। प्रशांत किशोर (चुनावी रणनीतिकार) बिहार को देश के शीर्ष 10 राज्यों में शामिल करवाने के लिए पदयात्रा करेंगे। किशोर की यह यात्रा गांधी जयंती के दिन 2 अक्तूबर को पश्चिम चंपारण के भितिहरवा गांधी आश्रम से शुरू होगी।

यह यात्रा तीन हजार किलोमीटर की होगी। प्रशांत किशोर ने आने वाले 10 वर्षों में बिहार को देश के शीर्ष दस राज्यों में शामिल करने के संकल्प के साथ जन सुराज अभियान के तहत इस पदयात्रा से जुड़ने की अपील की है।

उल्लेखनीय है की किशोर बिहार में अपनी संभावना तलाश रहे हैं।प्रशांत किशोर ने कहा है कि इस पदयात्रा के तीन मूल उद्देश्य हैं समाज की मदद से जमीनी स्तर पर सही लोगों को चिह्न्ति करना, उनको एक लोकतांत्रिक मंच पर लाने का प्रयास करना तथा स्थानीय समस्याओं और संभावनाओं को बेहतर तरीके से समझना और उनके आधार पर नगरों एवं पंचायतों की प्राथमिकताओं की सूची बनाना और उनके विकास का ब्लूप्रिंट तैयार करना।उन्होंने कहा कि इस पदयात्रा का उद्देश्य बिहार के समग्र विकास के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, आर्थिक विकास, कृषि, उद्योग और सामाजिक न्याय जैसे 10 महत्वपूर्ण क्षेत्रों में विशेषज्ञों और लोगों के सुझावों के आधार पर अगले 15 साल का एक विजन तैयार करना है।

Leave a Reply