कांग्रेस ने कहा , हिमालच सरकार प्रधानमंत्री को गुमराह कर रही

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि हिमालच सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी गुमराह कर रही है और अपनी विफलाताओं की सही जानकारी देने की बजाय उन युवाओं को संबोधित करने के लिए उन्हें बुला रही है जिनकी उम्मीदों पर उसने पानी फेरा है।

कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश के प्रभारी राजीव शुक्ला, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप राठौड़ और विधानसभा चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष धनीराम शांडिल्य ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में लाख 20 हजार युवा बेरोजगार हैं और उनके पास न नौकरी है ना ही रोजगार है फिर भी श्री मोदी राज्य के मंडी में शनिवार को युवाओं की एक रैली को संबोधित करने के लिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, हिमाचल सरकार ने युवाओं की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया है और उनके रोजगार के अवसर को नजरअंदाज किया है। राज्य सरकार की इस नीति के कारण वहां के युवा बेरोजगार है, परेशान हैं लेकिन राज्य सरकार उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है।

राज्य में विभिन्न विभागों में 67 हजार 500 पद खाली पड़े हैं लेकिन निक्कमी सरकार इन पदों पर भर्ती के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है और अब युवा रैली कर रही है जिसको संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने युवाओं तथा प्रदेश के लोगों की तकलीफों पर ध्यान नहीं दिया है। उनका कहना था कि राज्य का देश की सेना में चार प्रतिशत योगदान है और सेना का पहला परमवीर चक्र भी हिमाचल के ही योद्धा के नाम पर है लेकिन आज वहां के युवा अग्निवीर योजना से हताश हैं और केंद्र सरकार की इस योजना का लगातार विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply