जल योद्धाओं को शेखावत ने किया सम्मानित 

नयी दिल्ली। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जल संरक्षण के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले जल योद्धाओं को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया है।

जल संरक्षण थीम पर आयोजित ‘गंगा का लाल’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए श्री शेखावत ने विभिन्न क्षेत्रों में जल संरक्षण के लिए कार्य करने वाले जल योद्धाओं को शॉल, स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रविन्द्र कुमार , जिलाधिकारी झाँसी की जल संरक्षण थीम पर आधारित एवरेस्ट की चढ़ाई को दर्शाती फिल्म गंगा का लाल की स्क्रीनिंग की गई। श्री कुमार को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। देशभर से आये जल प्रहरियों ने पानी बचाने के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में किये गए कार्यों पर विचार व्यक्त किए और जन मानस से इस बारे में अपील की।

केन्द्रीय मंत्री ने जलिाधिकारी रविन्द्र कुमार द्वारा किए गए कार्यों को साहसिक तथा प्रेरणादायक बताया। न्यायमूर्ति करुणानंद बाजपेयी, सदस्य, एनसीडीआरसी, सांसद एवं अभिनेता अभिनव मोहंती, जल पुरुष राजेन्द्र सिंह , तोशीबा इंडिया लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक हिरोआकी कोबायाशी आदि ने भी कार्यक्रम में हिस्सा।

Leave a Reply