युवा कांग्रेस ने किया ईडी कार्यालय पर प्रदर्शन

अधीनस्थ चयन आयोग में भर्ती घोटालेबाजों की संपत्ति की जांच की मांग

देहरादून। भारतीय युवा कांग्रेस ने अधीनस्थ चयन आयोग में भर्ती घोटालेबाजों की संपत्ति की जांच की मांग को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि अब तक जितने भी घोटालेबाज पकड़े गए हैं उनकी अकूत संपत्ति के जांच की जाए।
पीसीसी उत्तराखंड के सदस्य संदीप चमोली के नेतृत्व में  युवा कांग्रेस कार्यकर्ता प्रवर्तन निदेशालय पहुंचे और निदेशालय के बाहर जमकर नारेबाजी की करते हुए घोटाले बाजों की संपत्ति की जांच की मांग करने लगे। सरकार व ईडी के खिलाफ नारेबाजी के बाद सभी प्रदर्शनकारी निदेशालय प्रांगण में ही धरने पर बैठ गए। उसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने उत्तराखंड प्रभारी ईडी को ज्ञापन भी दिया।

ज्ञापन में मांग की गई है कि उत्तराखंड में जो अधीनस्थ चयन आयोग में भर्ती घोटाला हुआ है उस घोटाले में अब तक जितने भी अपराधी पकड़े जा चुके हैं उनके पास इन घोटालों को करके अकूत संपत्ति अर्जित की गई है, जिसमें बड़े-बड़े होटल पॉश इलाकों में मकान एवं स्टोन क्रेशर और महंगी गाड़ियां हैं ।

ज्ञापन में कहा गया है कि यह सब उन लोगों ने इस प्रदेश में भ्रष्टाचार कर हासिल किए हैं। अब यह सारी बातें पूरे प्रदेश वासियों के सामने आ गई है उसके बावजूद भी राज्य सरकार द्वारा उनकी संपत्तियों की अब तक जांच प्रारंभ ना कराए जाने की दशा में सरकार की मंशा पर और पारदर्शिता पर एक बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा करती है जोकि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है ।
ज्ञापन में उत्तराखंड युवा कांग्रेस की तरफ से ईडी के अधिकारियों से मांग की गई है कि यह भ्रष्टाचार सबके सामने हैं और ईडी एक स्वतंत्र संस्था है। उनके द्वारा अब इन भ्रष्टाचारियों की जांच करनी चाहिए जो कि राज्य हित के लिए अति आवश्यक है।

ज्ञापन में प्रदेश के सभी युवाओं की तरफ से मांग की गई है कि सभी घोटाले बाजों की संपत्तियों की जांच जल्द से जल्द प्रवर्तन निदेशालय उत्तराखंड द्वारा प्रारंभ की जाए जिससे कि युवाओं का भारतीय न्याय व्यवस्था पर विश्वास बना रहे और अपराधियों को बचने का समय ना मिले । शिवम कुमार , हरेंद्र बेदी के साथ ही काफी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply