प्रधानमंत्री का पूरा जीवन जन कल्याण के लिए समर्पित रहा है: दीप्ति

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी के जन्मदिन (17 सितंबर) के पावन अवसर पर “सेवा पखवाड़ा” कार्यक्रम की शुरुआत हुई, जो 2 अक्टूबर तक चलेगा। इसके अंतर्गत सेवा से संबंधित विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ती रावत भारद्वाज ने डाकपत्थर व विकासनगर में आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को पौष्टिक आहार का वितरण किया व उनके परिजनों को पौष्टिक आहार का महत्व भी समझाया।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं की जानकारी दी गयी। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने बताया कि उनके द्वारा समय-समय पर बच्चों के वजन और पोषण की जांच की जाती है, साथ ही कुपोषित बच्चों को अतिरिक्त पौष्टिक आहार दिया जाता है।

इस अवसर पर आंगनबाड़ी केंद्र पर वृक्षारोपण भी किया। सेवा के ये कार्यक्रम देशभर में समस्त मंडलों की चयनित आंगनबाडियों में आयोजित किए जायेंगे।
इसके अतिरिक्त भाजपा कार्यकर्ताओं ने हरबर्टपुर में पोस्ट कार्ड लिखकर प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित की, साथ ही हरबर्टपुर में प्रधानमंत्री के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर दीप्ती रावत भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री  का पूरा जीवन जन कल्याण के लिए समर्पित रहा है। वैसे भी भाजपा के लिए राजनीति सिर्फ सेवा का एक माध्यम है, इसीलिए हमारी पार्टी के कार्यकर्ता देशभर में प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन से लेकर पूरे 15 दिनों तक सेवा कार्यों के माध्यम से प्रधानमंत्री के उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना करेंगे।

Leave a Reply