भर्ती परीक्षा की सीबीआई जांच को लेकर बेरोजगारों का प्रदर्शन

कोटद्वार । प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं में हो रही धांधली पर उत्तराखंड बेरोजगार संघ का गुस्सा सडक़ों पर फूट पड़ा।

संघ के  बेरोजगारों ने सोमवार को कोटद्वार में जुलूस निकाला और भर्ती परीक्षा की सीबीआई से जांच कराने सहित दस दिनों के अंदर नया परीक्षा कैलेंडर जारी करने की मांग की।

सोमवार को संघ से जुड़े बेरोजगार मालवीय उद्यान में एकत्रित हुए। संघ अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि जहां एक तरफ प्रदेश के मेधावी युवा नौकरियों के लिए यहां वहां भटक रहे हैं। वहीं राजनीतिज्ञों, अधिकारियों, नकल माफिया से मिलीभगत करके भर्ती परीक्षाओं में धांधली कर नौकरियां बांटी जा रही हैं।

यह बहुत बड़ा मामला है और इसकी सीबीआई जांच जरूरी है। उन्होंने कहा कि घोटाले में लिप्त सफेदपोशों के नाम यदि जांच कर रही एसटीएफ सार्वजनिक नही करती है तो बेरोजगार संघ के पदाधिकारी उन नामों का खुलासा करेंगे। कहा कि इस घोटाले में सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता।

एक ओर जहां युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा था वहीं हाकम ङ्क्षसह जैसे लोग युवाओं की प्रतिभाओं का सरेआम कत्ल कर रहे थे और सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई हुई थी।

मौके पर यूकेएसएसएससी व यूपीएससी परीक्षा की सीबीआई से जांच कराने, विवादित परीक्षाओं को रद्द कर फिर से परीक्षा कराने और दस दिन के अंदर नया परीक्षा कैलेंडर जारी करने की मांग की गई।

Leave a Reply