श्रीगोपाल नारसन की श्रीमद्भागवत गीता शिव परमात्मा उवाच व ब्रह्माकुमारी दादी जानकी पुस्तकों का हुआ विमोचन

 आबू रोड(राजस्थान)। समाधान परक पत्रकारिता से सम्रद्ध भारत की ओर विषय पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय  माउंट आबू द्वारा आयोजित 5 दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया कांफ्रेंस के उदघाटन सत्र में उत्तराखंड के साहित्यकार डॉ. श्रीगोपाल नारसन  की पुस्तक ‘श्रीमद्भागवत गीता शिव परमात्मा उवाच’ व विश्वविद्यालय की चीफ रही ‘ब्रह्माकुमारी दादी जानकी’ नामक दो पुस्तकों का विमोचन ब्रह्माकुमारीज मीडिया विंग के चेयरमैन बीके करुणा भाई,भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक डॉ संजय द्विवेदी,अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा की कार्यपरिषद सदस्य डॉ योगेंद्र नाथ शर्मा अरुण,नई दिल्ली से बीके पुष्पा,पूर्व कुलपति प्रोफेसर मानसिंह परमार,जयपुर से बीके चन्द्रकला बहन ने किया।
राजयोगिनी बीके पुष्पा ने कहा कि श्रीगोपाल नारसन की दादी जानकी पर लिखी पुस्तक से जहां आमजन उनकी रूहानी सेवा से रूबरू होकर प्रेरित होंगे,वही श्रीमद्भागवत गीता शिव परमात्मा उवाच से गीता का भगवान कौन है यह सिद्ध करने में मदद मिलेगी।बीके करुणा भाई ने दोनों ही पुस्तकों को लोकोपयोगी बताया और इसके लिए श्रीगोपाल नारसन को बधाई दी।
अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा की कार्यपरिषद सदस्य डॉ योगेंद्र नाथ शर्मा अरुण ने कहा कि कोरोना काल मे जब लोग घरों में बैठने को मजबूर थे,उस समय को श्रीगोपाल नारसन ने सार्थक करते हुए कड़ी मेहनत से ब्रह्माकुमारीज सोच के तहत ये दोनों पुस्तकें लिखी है।
उन्होंने उनकी आबू तीर्थ महान पुस्तक का भी उल्लेख किया और कहा कि जीवन मे बदलाव का इससे बेहतर प्रमाण ओर क्या हो सकता है,जो सार्थक  बदलाव हम श्रीगोपाल नारसन में देख रहे है।भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक प्रोफेसर संजय द्विवेदी ने भी इसे एक अनुपम प्रयास बताया।
उत्तराखंड सूचना विभाग के उपनिदेशक डॉ मनोज श्रीवास्तव,वरिष्ठ पत्रकार मधुकर द्विवेदी, ज्येष्ठ प्रवर अधीक्षक डाक विभाग अरविंद कुमार शर्मा, इन पुस्तकों के प्रकाशक सत्यभान,डॉ परमेंद्र देशवाल आदि की मौजूदगी में राजयोगिनी बीके शिवानी ने जहां जीवन प्रबंधन का पाठ पढ़ाया,वही ब्रह्माकुमारीज चीफ रतनमोहिनी दादी ने परमात्म याद व श्रेष्ठ कर्मो पर जोर दिया
।संस्था के अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन भाई ने कहा कि सृष्टि अपने बदलाव के मुहाने पर खड़ी है।क्योंकि जब पाप बढ़ जाते है तो विनाश निश्चित है ओर इसके बाद ही युग परिवर्तन के रूप में नवसृजन होगा।राजस्थान के मंत्री महेंद्र चौधरी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज ने देश ही नही दुनिया को शांति ,सदभाव, सुख,देने का काम किया है,जिसे आज हर कोई प्राप्त करना चाहता है।उन्होंने ब्रह्माकुमारीज के विस्तार के बारे में भी बताया।

Leave a Reply